

Bilaspur/ सराफा एसोसिएशन अध्यक्ष कमल सोनी बिलासपुर का वो नाम है जिसने छत्तीसगढ़ सर्राफा एसोसिएशन को ऐसे रिश्ते में बाधा की आज सर्राफा एक परिवार बन गया गया है, प्रदेश अध्यक्ष कमल सोनी के जन्मदिवस पर आज सुबह से ही उनके कार्यालय में शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा रहा। व्यापारी, सामाजिक कार्यकर्ता और गणमान्य नागरिकों ने बड़ी संख्या में पहुँचकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।
इस अवसर पर सर्राफा एसोसिएशन की ओर से एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेशभर से सर्राफा व्यापारी शामिल हुए। सभी ने उनके सफल नेतृत्व और सक्रिय सामाजिक भूमिका की प्रशंसा करते हुए उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

समारोह में उपधित करते हुए अध्यक्ष कमल सोनी ने कहा…

सोना खुद एकब्रांड है, किसीऔर नाम कामोहताज नहींआज कुछ बड़ीकंपनियां झूठेऑफर औरविज्ञापनों के
जरिएउपभोक्ताओं कोभ्रमित कर रहीहैं, जिससे आमजनता काविश्वास औरछोटे पारंपरिक सर्राफाकारोबारियों कीप्रतिष्ठा प्रभावितहो रही है।उन्होंने बताया कि त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ ही छत्तीसगढ़ सर्राफा एसोसिएशन ने एक व्यापक ग्राहक जागरूकता अभियान प्रारंभ किया है। इस अभियान का उद्देश्य उपभोक्ताओं को झूठे ऑफरों और भ्रामक विज्ञापनों से सावधान करना है।

कमल सोनी ने कहा…
ऑफरजूता-चप्पल याकपड़ों की बिक्रीमें हो सकता है,सोने-चांदी मेंनहीं…! इन झूठेप्रलोभनों का
असली मकसदग्राहकों कोभ्रमित करअपने शोरूम
तक बुलाना है।उपभोक्ता जब
सोना खरीदें तोसबसे पहलेहॉलमार्क औरहोलोग्राम की
जांच अवश्य करेंऔर केवलअपनेविश्वसनीय व
पारंपरिकदुकानदार से ही खरीदारी करें
उन्होंने आगे कहा कि…
ब्रांडेड नामनहीं, बल्किहॉलमार्क औरविश्वास हीअसली पहचानहै। हमारा उद्देश्य उपभोक्ताओं को सुरक्षित
खरीदारी केलिए जागरूक करना और उन्हें
आर्थिक नुकसान से बचाना है।कार्यक्रम में उपस्थित सर्राफा व्यापारियों ने भी इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि कमल सोनी के नेतृत्व में एसोसिएशन ने व्यापारिक जगत में नई ऊर्जा और एकजुटता का वातावरण तैयार किया है।त्योहारी माहौल के बीच छत्तीसगढ़ सर्राफा एसोसिएशन का यह अभियान प्रदेशभर में विश्वास, पारदर्शिता और उपभोक्ता सुरक्षा की दिशा में एक प्रेरक कदम साबित हो रहा है।

Editor-in-Chief