बिलासपुर/ जेल के अंदर गैंगवार,, 11 के खिलाफ मामला दर्ज,,वीडियो,जेल अधीक्षक ने क्या कहा

बिलासपुर जिले के केंद्रीय जेल में एक बार फिर मारपीट का मामला सामने आया है जिसमे जेल में बंद कैदियों गुटों में  जमकर मारपीट हुई है, सूत्र बताते है की जेल के अंदर अपना वर्चस्व बनाने के लिए दोनो गोटों  के सजायाफ्ता कैदी एक दूसरे के जान के प्यासे हो गए, जानकारी के अनुसार बीते दिनों सेंट्रल जेल में दो गुटों के बीच हुए आपसी विवाद और मारपीट जेल के चार दिवारी से बाहर आ गई है। बीते दिनों जेल में मारपीट की जानकारी मिली थी, पर जेल प्रबंध ने अपनी शाख बचाने मामले को दबाने की कोशिश की पर वे नाकाम साबित रहे और आखिर कार इस घटना से पुलिस को अवगत कराया है वही एसपी रजनेश सिंह के निर्देश पर सिविल लाइन पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ जानने हमला और बलवा का जुर्म दर्ज कर लिया है।

https://youtu.be/NKjhg37rEPY?si=tqVGW_92Zu3Cw6CP
कैदी रायपुर, कवर्धागुट.

1,मोहसिन खान रायपुर
2,आसिफ खान रायपुर
3,शेख रफ़ीक़ कवर्धा
4,शेख इदरीश खान कवर्धा
5,अब्दुल मेहताब कवर्धा
6,मोहम्मद सुफियान कुरैशी कवर्धा
7,अयाज खान कवर्धा

कैदी बिलासपुर गुट.

1,अल्ताफ खान
2,क़मर अली उर्फ चीना
3,फिरोज खान
4,जलील खान

मिली जानकारी के अनुसार सेंट्रल जेल में दो गुटों के बीच खाना खाने को लेकर पहले बहस हुई और नौबत जमकर हाथापाई तक पहुंच गई थी। मारपीट करने वाला एक गुट रायपुर और कवर्धा तो वही दुसरा गुट बिलासपुर के बताए जा रहे है। जिसमे जेल में बंद करीब एक दर्जन  कैदियों ने जेल प्रशासन के नाक के नीच जमकर लात घूंसे चलाए और जेल प्रबधन मुख दर्शक बना देखता रहा, क्या ऐसे खतरनाक अपराधियों के ऊपर तुरंत कड़ी कार्यवाही करने के बजाए जेल के अधिकारी उन्हे संरक्षण दे रहे है? वही अब जेल अधीक्षक खोमेश मंडावी के प्रतिवेदन पर टीआई सिविल लाइन प्रदीप आर्य अपनी टीम के साथ जेल पहुंचे और घटना की बारीकी से जांच कर आपस में भिड़ने वाले दोनोगुटों के कैदियों के खिलाफ बलवा का जुर्म दर्ज कर लिया है। आपको बता दें दुर्ग जेल में निरीक्षण के दौरान बड़ा खुलासा हुआ था, इसी तरह बिलासपुर जेल का भी औचक निरीक्षण होना चाहिए जिसमे कई राज सामने आ सकते है।

दुर्ग जेल के निरीक्षण हुआ था बड़ा खुलासा

आगामी लोक सभा चुनाव को देखते हुए  कलेक्‍टर और पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में कार्यपालिक मजिस्ट्रेट एसडीएम, तहसीलदार और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्ग एवं भिलाई सीएसपी भिलाई नगर, सीएसपी दुर्ग, डीएसपी क्राइम तथा थाना प्रभारी और लगभग 160 जवानों के साथ 15 टीम गठित करके ज़िला केंद्रीय जेल दुर्ग का आकस्मिक निरीक्षण किया गया था जिसमे बड़ा खुलासा हुआ था,

बता दें बुधवार सुबह पुलिस प्रशासन का अमला केंद्रीय जेल का निरीक्षण करने पहुंचा। निरीक्षण के दौरान कैदियों के बैरक से एक मोबाइल फोन, सिम, उस्तरा, ब्‍लेड और चाकू जैसा हस्तनिर्मित औजार तथा इस्तेमाल किया चिलम, बीड़ी, सिगरेट, अनावश्यक खाने के सामान को बरामद किया गया। निरीक्षण के दौरान जेल के भीतर अव्यवस्थाओं को लेकर एसपी ने जेल अधीक्षक को फटकार भी लगाई। साथ ही जेल के सभी अधिकारी और कर्मचारियों को सजग होकर ड्यूटी करने और किसी भी प्रकार की लापरवाही न करने की हिदायत दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *