बिलासपुर/ ई रिक्शा से लूटपाट की घटना को दिया था अंजाम, दो आरोपियों ने मिलकर पहले किया चाकू से वार फिर ले उड़े  थे मोबाइल,,ऐसे हुआ पर्दाफाश

बिलासपुर/ ई रिक्शा से लूटपाट की घटना को दिया था अंजाम, दो आरोपियों ने मिलकर पहले किया चाकू से वार फिर ले उड़े थे मोबाइल,,ऐसे हुआ पर्दाफाश

बिलासपुर/ जिले के तोरवा थाना इलाके में 1 मार्च को दो लोगों से लूटपाट की घटना हुई थी, जिसमे अज्ञात आरोपियों ने उसने मारपीट कर दो मोबाइल लूटकर  फरार हो गए थे, जिसके बाद जांजगीर चांपा जिले में रहने वाले प्रार्थी अशोक कुमार धीवर ने दिनांक 01.04.24 को ई-रिक्शा में सवार दो अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा प्रार्थी एवं उसके साथी पंचलाल से मारपीट कर प्रार्थी को चाकू से जांघ पर वार करने  और 2  मोबाइल लूट कर ले जाने के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। वही प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना तोरवा में 135/ 2023 धारा 394 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया, साथ ही गटना की जानकारीजिले के पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह के साथ ही विभाग के उच्च अधिकारियों को दी गई, वही मामले की गंभीरता को देखते हुए अधिकारियों ने इस मामले में तत्काल संज्ञान में लेकर अज्ञात आरोपियो को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे।


जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी तोरवा अंजना केरकेट्टा के नेतृत्व में तत्काल ई रिक्शा एव आरोपियों की पतासाजी करनेअलग अलग टीम गठित की गई। टीम द्वारा लगातार पतासाजी कर  घटना के तीन दिनों भीतर ही आरोपियों तक पहुंच गई, और घटना को अंजाम देने वाले एक नाबालिग एवं संदेही अजय इंगोले को पकड़ा गया  जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिसका नाम पता पूछने पर घटना दिनांक को जुर्म करना कुबूल कर लिया। साथ ही नाबालिग और आरोपी अजय इंगोले के  कब्जे से घटना में प्रयुक्त वाहन ई रिक्शा एवं लूटे गए मोबाइल को बरामद किया गया है।जिसके बाद मोबाइल और घटना में प्रयुक्त चाकू को जप्त कर, उन्हे गिरफतार कर रिमांड पर न्यायालय पेश किया गया।

प्रकरण की संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी अंजना केरकेट्टा उप निरीक्षक दिनेश शर्मा , सहा.उप.निरी. भरतलाल राठौर, प्रधान आरक्षक दिनेश सिंह , आरक्षक लक्ष्मी कश्यप, अजय शर्मा , धीरेंद्र सिंह , गुनालाल ध्रुव  का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *