बिलासपुर/

बिलासपुर/जिले के तखतपुर क्षेत्र में ग्राम बीजा में सनसनीखेज घटना समाने आई है, जिसमे जमीन पर कब्जा  को लेकर कोटवार ने महिला को ट्रैक्टर से कुचल दिया। साथ ही उसकी जमकर मारपीट भी की। बता दें महिला बालका कोल गांव की पूर्व सरपंच है।

जमीन विवाद को लेकर हुए इस विवाद का वीडियो भी सामने आया है जिसमे ट्रैक्टर से कुचलने का नजारा देखा जा सकता है। वह महिला को गंभीर हालत में बिलासपुर के सिम्स रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि कोटवार वीरेंद्र रजक गांव की आबादी जमीन पर कब्जा करने पहुंचा था। मारपीट के बाद पुलिस ने कोटवार समेत 5 लोगों पर केस दर्ज कर लिया है।
घटना का वीडियो सामने आने के बाद परिजन और गांववालों ने कोटवार वीरेंद्र रजक की जमकर पिटाई की। आक्रोशित लोगों ने घटना को लेकर तखतपुर थाने का घेराव भी कर दिया। प्रदर्शन के बाद पुलिस ने कोटवार वीरेंद्र रजक के खिलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज कर लिया है।

आबादी जमीन पर कब्जा कर रहा था कोटवार

ग्राम पंचायत बीजा की जिस आबादी जमीन (ऐसी भूमि जो किसी व्यक्ति या समूह की नहीं होती) पर कोटवार वीरेंद्र रजक कब्जा करने ट्रैक्टर लेकर पहुंचा था, उस पर गांव के कोल परिवार का 25 साल से कब्जा है, जिसमें वो खेती कर रहे हैं। इसी जमीन पर कोटवार अपना कब्जा जमाना चाहता था।

इसी मंसूबे से वह ट्रैक्टर से जोताई कर रहा था। इसकी जानकारी लगने पर कोल परिवार विरोध करने पहुंचा तो विवाद शुरू हो गया।

ट्रैक्टर के कुचलने से दो लोग हुए घायल

विवाद के दौरान ट्रैक्टर के कुचलने से पूर्व सरपंच बालका कोल के साथ ही उसकी रिश्तेदार अलका कोल भी घायल है। दोनों को गंभीर हालत में इलाज के लिए बिलासपुर रेफर किया गया है।

प्रदर्शन के बाद हरकत में आई पुलिस इस विवाद के बाद गुसाए लोगों ने तखतपुर थाने का घेराव कर दिया। इसके बाद भी पुलिस कार्रवाई करने की बजाय ग्रामीणों को समझाइश देती रही। जिससे नाराज लोगों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। इससे हरकत में आई पुलिस ने आरोपी कोटवार वीरेंद्र रजक उसके दो बेटों और भतीजे पर केस दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *