बिलासपुर,,परीक्षा में हुआ फेल तो छात्र ने लगाई फांसी,,

बिलासपुर/ जिले के सिरगिट्टी थाना क्षेत्र में एक छात्र ने दसवी बोर्ड परीक्षा में दो विषयों में फेल होने की वजह से फांसी लगाकर जान दे दी। ये मामला महिमा नगर का है। सिरगिट्टी पुलिस के अनुसार वरुण कौशिक पिता शंकर लाल कौशिक 17 वर्ष 10 वीं कक्षा में पढ़ाई करता था। दो दिन पहले ही छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी किए जिसके बाद बुधवार दोपहर 12 बजे तरूण ने अपना रोन नंबर डालकर मोबाईल से अपना परिणाम देखा परीक्षा में वो दो विषय में फेल हो गया। जिससे उसे सदमा लगा।

वही गुरूवार की रात को वो अपने कमरे में ही था रात में उसने कमरे में लगे पंखे पर साड़ी का प्रयोग कर फांसी लगा ली। शुक्रवार की सुबह परिजन उसे उठाने के लिए कमरे में पहुंचे तो फंदे में लटका उसका शव देखा। तरुण के पिता ने पुसिल को सूचना दी। पुलिस पहुंची और पंचनामा कार्यवाही के बाद शव फंदे से नीचे उतारा छात्र के पास किसी भी प्रकार की चिट्टी नहीं मिली। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने परिजनों के सुपुर्द कर दी।

मृतक छात्र तरूण के पिता शंकर लाल ने पुलिस को जारकारी दी की जब से परिणाम घोषित हुआ तब से तरूण काफी मानसिक तनाव में था। गुरूवार को रात 12 बजे तक उसके पिता ने उसे समझाया और कहा कि दो विषय की बात है पास हो जाएगा। अगली बार अच्छी तैयारी कर लेना। पिता के समझाने पर तरूण ठीक है बोलकर रात 1 बजे अपने कमरे में सोने चला गया था। वही सुबह जब परिजनों ने उसकी लाश देखी तो सभी का रो रोकर बुराहाल था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *