क्रिकेट में सेलेक्ट कराने के नाम पर करीब 60 लाख की ठगी,,सन्नी पर लगे गंभीर आरोप,,

बिलासपुर/ न्यायधानी अब बढ़ते अपराधों के साथ साथ धोखाधड़ी का भी अड्डा बनते जा रही है आपको बता दें हाल ही में जिले अलग अलग थाना क्षेत्रों में करीब 4 ठगी के मामले सामने आए हैं जिसमें दो करोड़ से ऊपर की ठगी की गई है, इस मामले में सबसे बड़ी धोखाधड़ी आबकारी विभाग और बच्चों को क्रिकेट में सेलेक्ट करवाने के नाम पर अभिभावकों से की गई है। बच्चों के परिजनों का आरोप है कि सन्नी दुआ नामक व्यक्ति ने उनके बच्चों को नेशनल स्तर में क्रिकेट खिलाने और उनका भविष्य बनाने के नाम पर अलग अलग लोगों को करीब 60 लाख का चूना लगाया है, जिसकी शिकायत करने वे मंगलवार को एसपी कार्यालय पहुंचे और इस पूरे मामले की जानकारी एसएसपी पारुल माथुर को दी है।

किसी ने गिरवी रखा अपना खेत तो किसी ने जमा पूंजी लूटा दी

सभी चाहते है की उनके बच्चों का भविष्य बन जाए जिसके लिए वे हर संभव प्रयास करते है।वही बिलासपुर और अन्य क्षेत्रों में रहने वाले कुछ लोग क्रिकेट के क्षेत्र में अपने बच्चों का भविष्य बनाने सन्नी दुवा के क्रिकेट एकेडमी भेजा,और प्रशिक्षण के दौरान सन्नी दुआ ने परिजनों को बड़े बड़े सपने दिखाए और धीरे धीरे पैसे ऐंठ लगा, सन्नी दुआ ने किसी से कहा की वो बच्चों को मलेशिया ले जाएगा तो किसी से कहा की सौरव गांगुली से मेरा दोस्त है मैं आपके बच्चे का भविष्य बना दूंगा, उसकी चिकनी चुपड़ी बातों में परिजन आ  गए और अपनी जमा पूंजी सन्नी दुआ को थमा दी, वही मल्हार में रहने वाले उत्तर कुमार बंजारे ने बताया की सन्नी दुआ ने उसके भांजे को गोवा टूर  में ले जाकर ट्रेनिग दिलाने और नैशनल स्तर में मैच खिलाने की बात कहते हुए 7 लाख से अधिक की रकम का चूना लगा दिया, आपको बता दें उत्तर कुमार ने अपना खेत को गिरवी रखकर सन्नी दुआ को कैश पैसे दिए थे, जो अब धोखाधड़ी का शिकार हो गया है।

शातिर ठग ने ऐसे लगाया लोगों को चूना

परिजनों ने बताया की क्रिकेट कोच सन्नी दुआ  बहुत शातिर है जो पहले लखनऊ में एकेडमी चलाता था वहां उसने 1 लाख 90 हजार का फ्राड किया जिसके बाद वो बिलासपुर के डी एल एस कॉलेज में क्रिकेट एकेडमी फिर वो आधारशिला में एकेडमी शुरू की और एडमिशन के नाम पर अलग अलग लोगों से लाखों रुपए ले लिए, वही सन्नी के कारनामे पता चला तो उसे आधारशिला से हटा दिया, और अब वो तोरवा इलाके में एकेडमी चला रहा है। आरोप यह भी है की सन्नी दुआ ने बच्चो को इस्मोसनली बलेक मेल कर भ्रमित किया और बच्चे उसके झांसे में आ गए, इसी तरह कई लोगो को कोच सन्नी दुआ ने चुना लगाया और ये पूरी रकम कैश मंगाई गई।

महिला के साथ की बत्तमीजी

सन्नी दुआ ने विधवा महिला तक को नहीं छोड़ा उनसे महिला से लाखों रु की ठगी कर एक बिन बाप के बच्चे की भावनाओ के साथ खेला,सन्नी दुआ ने टी टेन और गोवा में खिलाने के साथ ही रेलवे में नौकरी लगाने की बात भी कही थी,महिला ने बताया की जब सन्नी दुआ से पैसे वापस मांगे तो सन्नी दुआ महिला से बत्तमीजी करता था, सन्नी दुआ ने महिला से कहा की उसकी पहचान डीआरएम से है जिनके माध्यम से वो रेलवे में नौकरी लगाऊंगा।

लोगों को एक दूसरे के बारे में भड़का कर की धोखाधड़ी

पीड़ित लोगों ने बताया की सन्नी दुआ ने हमे एक दूसरे के बारे में भड़काया और बड़ी बड़ी बातें कर उन्हे झांसे में ले लिया वही जब वे एक दूसरे से बात की तो पता चला की कोच सन्नी दुआ कई लोगों से लाखों का चूना लगाया है। जिसके बाद बच्चों के परिजन एसपी कार्यालय में पहुंचे और सन्नी दुआ के खिलाफ अपराध दर्ज करने और उन्हें न्याय दिलाने आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *