बिजली ऑफिस मे हुई डकैती से उठा पर्दा,,,पिंटू मंगल सिंह, शुभम और अन्य लोगों ने मिलकर दिया था घटना को अंजाम,,,

बिलासपुर/- बिलासपुर पुलिस को बड़ी सफलता हांथ लगी है जिसमे चंद घंटो मे हि डकैती की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दे सोमवार की शाम कोतवाली थाना क्षेत्र के दयालबंद स्थित छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी के ऑफिस से 4 हथियारबंद नकाबपोशों ने ATP ऑपरेटर वीरेंद्र सोनवानी से लगभग 13 लाख 33 हज़ार से ज़्यादा नकद रकम लूट कर फ़रार हो गए थे,वही घटना की जानकारी लगते हि चारो तरफ सनसनी फैल गई थी, पुलिस विभाग भी सकते मे आ गया था।

इधर डकैती कि भनक लगते हि Asp,Dsp थाना कोतवाली सहित ACCU की टीम मौक़े पर पहुँच देर रात तक डॉग स्क्वाड की मदद से आरोपीयो की तलाश में जुटी थी,जिन्हें देर रात पुलिस की टीम ने धर दबोचा हैं, पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने 11 लाख 70 हजार रुपये बरामद भी कर लिया हैं.

पुलिस की नींद उड़ाने वाले आरोपियों को गिरफ्तर कर पुलिस ने राहत की सांस ली और पूछताछ के बाद आज पुरे मामले का बिलसागुड़ी में पुलिस कप्तान पारुल माथुर ने खुलासा करते हुए बताया कि उक्त घटना का मास्टरमाइंड पिंटू यादव सहित 6 लोग पकड़ाएं हैं..

15 दिन पहले रचा था लूट का षड्यंत्र

उन्होंने बताया कि उक्त आरोपियों द्वारा लूट का षड्यंत्र पिछले तकरीबन 15 दिनों से रचा जा रहा था, मास्टरमाइंड पिंटू यादव पूर्व में बिजली आफिस में लाइन मैन का कार्य करता था,वही कार्य छोड़ने के बाद से वह लगातार बिजली बिल जमा करने बिजली आफिस जाता था,इसी लिए उसे जानकारी भी थी कि एटीपी मशीन में अधिक राशि कब रहती हैं।

पुलिस कप्तान पारुल माथुर ने बताया कि पकड़े गए मास्टरमाइंड पिंटू यादव और अन्य आरोपी कल देर शाम लूट के बाद मौके से भागकर नारियल कोठी के करीब स्थित मुक्तिधाम शमशान घाट में बैठकर रकम की बराबरी बाट लिया गया था और फिर अलग अलग इधर उधर भाग खड़े हुए थे,जिन्हें देर रात पुलिस ने धर दबोचा,वही मामलें में अभी एक अन्य आरोपी धर्मेंद्र यादव फरार है जिसे जल्द पकड़ने की बात उन्होने कही हैं।

पकड़े गए आरोपी…

1 – अपचारी बालक

2 – विक्की सिंह उम्र 28 वर्ष निवासी मधुबन रोड

3 – मंगल सिंह गोड उम्र 19 वर्ष निवासी मधुबन रोड

4 – राजा गोंड उम्र 22 वर्ष निवास मधुबन रोड

5 – शुभम बैस उतर 25 वर्ष निवासी मधुबन रोड

6 – पिंटू यादव उम्र 60 वर्ष निवासी करबला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *