बिलासपुर/ छात्राओं को धमकी देने वाली तहसीलदार मैडम ने खंडन में अपने ही बोल को झुठलाया, वीडियो में साफ धमकी देते दिख रही है मैडम,चक्का जाम के बाद अधीक्षिका पर जांच कर कार्यवाही? पर तहसीलदार मैडम की धमकी का क्या?

बिलासपुर/ जिले के पचपेड़ी हायर सेकेंडरी स्कूल और हॉस्टल की समस्याओं को लेकर छात्राओं ने सोमवार को मस्तूरी-पचपेड़ी मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। इस दौरान समझाइश देने पहुंचीं तहसीलदार माया अंचल लहरे ने छात्राओं को धमकी दे दी कि- एक बार लिखकर दूंगी तो सभी जेल चली जाओगी। वही सोशल मीडिया में खबर चलने के बाद मैडम ने इस बात का खण्डन किया है, जिसमे मैडम ने लिखा है की धमकी देने का वीडियो एडिट है, जबकि वीडियो में साफ दिख रहा है की मैडम गुस्से में चिल्ला चिल्लाकर कह रही है की लिख दूंगी तो जेल चले जाओगे, वही वीडियो में मैडम के पास खड़े वर्दीधारी भी कहा रहा है की किस्से बात कर रहे मालूम है तुमको?

पता नही कितने दिन से छात्राएं समस्याओं से जूझ रही थी,जिनके सब्र की इंतहा आज खत्म हुई और छात्राएं सड़क पर उतरने मजबूर हुई, जिनका दर्द समझने के बजाए मैडम बच्चों को डराने पहुंच गई, और अब अपने द्वारा कही गई बात को झुठलाते हुए वीडियो को एडिटेड बता रही है। और खबर पर सवाल उठा रही है। मैडम को अपने पद की गरिमा का ख्याल रखकर सलीनता दिखानी चाहिए न की परेसानियो से जूझ रही छात्राओं इस तरह ताव दिखाकर बात करनी चाहिए।

बात दें इस मामले में छात्राओं ने शिक्षक और मैडम पर मनमानी का आरोप लगाते हुए सड़क पर बैठी थीं। महज आधे घंटे के विरोध प्रदर्शन के बाद चक्काजाम खत्म हो गया। छात्राएं नारेबाजी करती हुईं सड़क पर बैठ गई। जिसके बाद मस्तूरी-पचपेड़ी मार्ग पर वाहनों की कतार लग गई। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने छात्राओं को समझाइश देने का प्रयास किया। लेकिन वो अव्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग पर अड़ी रहीं। छात्राओं ने बताया कि, हॉस्टल में साफ-सफाई और खाने की समस्या है। जिसे दूर करने की बात करने पर मैडम मनमानी करती हैं। स्कूल में पढ़ाई ठीक से नहीं हो रही है। शिक्षकों के आने-जाने का कोई समय तय नहीं है। जिससे उनका भविष्य खराब हो रहा है। हॉस्टल में शासन से मिलने वाली सुविधाओं पर भी मैडम ध्यान नहीं देती हैं। बहरहाल बच्चों की शिकायत के बाद अधीक्षिका पर जांच कर उचित कार्यवाही करने की बात कही जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *