बिलासपुर,,महाविधालय के हॉस्टल में भारी अनियमितता,,खाने में खंडा,, दाल पानी में तैर रही,,गंदगी का आलम देख भड़की जनभागीदारी समिति की अध्यक्ष,,लगाई फटकार,,

बिलासपुर/ जनभागीदार समिति द्वारा समय समय पर महाविद्यालयों में शासकीय योजनाओं की जानकारी लेने और निरीक्षण किया जाता है, इसी कड़ी में शुक्रवार को शासकीय बिलासा कन्या महाविद्यालय मे जनभागीदारी समिति द्वारा औचक निरीक्षण किया गया, साथ ही महाविद्यालय मे चल रहे शासकीय योजनाओं की जानकारी ली, जिसके बाद छात्राओं को मिलने वाली सुविधाओ के विषय में कॉलेज प्रबंधन से बात की गई। इसी बीच निरीक्षण के दौरान हॉस्टल के मेस में गंदगी आलम नजर आई और जब छात्राओं को दिए जाने वाले भोजन की जांच की गई तो उसमे काफी अनियमितता पाई गई।

वही हॉस्टल में गंदगी का आलम देख जनभागीदारी समिति की अध्यक्ष अजरा खान और सदस्यों ने वार्डन को जमकर फटकार लगाई. यहां खाने में खंडा चावल और दाल पानी की तरह दी जा रही है, जिसका खुलासा निरीक्षण के दौरान हुआ, जिसे देखते हुए जनभागीदारी समिति की अध्यक्ष अजरा खान एवं सदस्य सायमा खोखर,प्रीति पाटनवार ने मेस ठेकेदार प्रतिनिधि को जल्द व्यवस्था सुधारने और आगे से ऐसी स्थिति निर्मित होने पर कार्यवाही की बात कही है। जानकारी के मुताबिक हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं से खाने के लिए 23 सौ रु लिए जाते है। लेकिन न छात्राओं को सही भोजन दिया जा रहा है और ना ही हॉस्टल परिसर में सही ढंग से साफ सफाई करवाई जा रही है। भागीदारी समिति द्वारा किए गए निरीक्षण के दौरान मेस ठेकेदार की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है।सूत्र बताते है की भोजन की व्यवस्था कराने वाला ठेकेदार छात्राओं को रसीद भी नही देता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *