होम थिएटर ब्लास्ट मामले में चौकाने वाला खुलासा,,,बारूद से लैश था होम थिएटर,,जानिए किनसे और कैसे दिया वारदात को अंजाम,,

होम थियेटर ब्लास्ट मामला:- बदला लेने डेढ़ किलोग्राम बारूद लगाया था साउंड सि

कवर्धा – जिले 3 अप्रैल को रेंगाखार थाना क्षेत्र अंतर्गत चमारी गांव में सुबह लगभग 9 बजे घर में रखा होम थियेटर फट गया. जिससे शादी की खुशी मातम में बदल गई, शादी घर मे होम थियेटर में ब्लास्ट होने और दूल्हे के साथ उसके भाई की मौत के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है, जिसमें ब्लास्ट के पीछे दुल्हन के प्रेमी का हाथ होने का खुलासा हुआ है। गौरतलब है कि रेंगाखार थाना क्षेत्र के चमारी गांव में सोमवार को हुए होम थिएटर विस्फोट मामले में दुल्हन के गांव के चार युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। चारों अंजना गांव मध्यप्रदेश के है और यहीं बारात आई थी। हिरासत में लिया गया एक युवक सरजू मरकाम दुल्हन का प्रेमी है। पूछताछ में उसने अपराध स्वीकार कर लिया है।

चमारी गांव में हुई इस घटना के पीछे पहले माना जा रहा था कि नक्सली हो सकते हैं। लेकिन जांच के बाद पूरे मामले का मास्टरमाइंड दुल्हन का प्रेमी सरजू मरकाम निकला। आरोपी एमपी के बालाघाट जिले के छपला गांव का रहने वाला है। शादी की रात 30 मार्च को फोन पर दूल्हे के साथ प्रेमी सरजू मरकाम का विवाद हुआ था। यही कारण है की बदला लेने के लिए आरोपी ने होम थियेटर में एक पाव अमोनियम नाइट्रेट और सुतली बम डालकर विस्फोटक तैयार किया था। फिर रिसेप्शन के दिन चुपके से म्यूजिक सिस्टम को मृतक के घर छोड़ दिया था। 

एसपी ने पूरे मामले का किया खुलासा…

पुलिस के अनुसार नवविवाहिता और सरजू मरकाम के बीच करीब दो साल से प्रेम संबंध था। लड़की की शादी तय होने से वो नाखुश था। दूल्हे से मोबाइल पर बहस होने के बाद उसने बदला लेने के लिए पूरी प्लानिंग की। 30 अप्रैल शादी के दिन उसने बालाघाट के मंडई से होम थिएटर खरीदा। इसके साउंड बॉक्स में उसने डेढ़ किलो का बारूद लगाया। विस्फोटक कहां से लाया इसकी जांच जारी है। फिर 1 अप्रैल को रिसेप्शन के दिन उसने मंडप वाली जगह के पास होम थिएटर को छोड़कर चला गया। लड़की के घरवाले उसे अच्छी तरह से पहचानते थे इसलिए किसी को संदेह नहीं हुआ।

पत्थर खदान में कर चुका है काम

पूछताछ में आरोपी सरजू मरकाम ने बताया कि वो पहले इंदौर के क्रसर प्लांट (पत्थर खदान) में ब्लास्टिंग डिपार्टमेंट में काम कर चुका है। इसलिए उसे विस्फोटक और ब्लास्ट करने की जानकारी पहले से थी।

दो दिन पहले हुई थी शादी फिर हो गई मौत..

चमारी गांव में रहने वाले हेमेंद्र मेरावी की 2 दिन पहले ही अंजना गांव में शादी हुई थी। दहेज में उसे होम थिएटर मिला था। सोमवार सुबह 11 से 11.30 बजे के बीच दूल्हे हेमेंद्र ने होम थिएटर चालू किया तभी उसमें ब्लास्ट हो गया था। इसकी चपेट में हेमेंद्र आ गया और उसकी मौत हो गई। घटना के बाद हेमेंद्र मेरावी के छोटे भाई राजकुमार, सूरज मेरावी, शिवकुमार, सौरभ (डेढ़ साल), दीपक को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान राजकुमार की भी मौत हो गई।

मायके में थी दुल्हन..

शादी के बाद दुल्हन अपने पति के साथ अपने ससुराल विदा होकर चमारी गांव आई थी। शादी 31 मार्च को हुई थी और रिसेप्शन 1 अप्रैल को था। इसके बाद मायके वाले उसे लेकर शादी की अन्य रस्मों को पूरा करने के लिए अपने घर ले गए थे। पति एक-दो दिन के बाद उसे मायके से लाने जाने वाला था, लेकिन इससे पहले ही हादसा हो गया। फिलहाल पुलिस सभी एंगल से जांच में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *