खबर का असर,,मॉडिफाइड साइलेंसर बिक्री पर लगेगी रोक,,बैठक में पुलिस अधिकारियों ने दुकान संचालकों को दी हिदायत,,विक्रय किए जाने पर होगी कार्यवाही,,

बिलासपुर/ बुलेट मोटरसाइकिल में मॉडिफाइड साइलेंसर लगाकर कर्कश आवाज निकालने और शोर मचाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ बिलासपुर पुलिस ने कार्यवाही की थी, बता दें मॉडिफाई साइलेंसर की आवाज से लोग तंग आ गए थे, जिसे देखते हुए एसपी के आदेश के बाद बुलेट में मॉडिफाई साइलेंसर लगा कर घूमने वालों के ऊपर कार्यवाही की गई,जिसकी तारीफ भी हो रही है। इस कार्यवाही में जांच के दौरान 81 बुलेट में ऐसे प्रतिबंधित साइलेंसर लगे पाए गए, थे, वही इस खबर को tnm न्यूज ने भी प्रमुखता से उठते हुए सवाल उठाया था, की ऐसे साइलेंसर बनाने और ऑटो पार्ट्स दुकान में बेचने वालों के ऊपर भी कार्यवाही होनी चाहिए, अगर बाजार या शोरूम में कर्कस आवाज वाले साइलेंसर बिकेंगे ही नही तो लोग साधारण साइलेंसर का उपयोग करेंगे,जिसके पुलिस ने भी इस बात को समझा और इससे संबंधित व्यापारियों के साथ अहम बैठक की।

बुलेट एवं अन्य वाहनों पर मॉडिफाई साइलेंसर, कार आदि वाहनों पर ब्लैक फ़िल्म लगाए जाने एवं प्रेशर हार्न के सम्बन्ध में शहर के थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले ऑटो पार्ट्स दुकान संचलक, कार गैरेज, बाइक गैरेज के दुकान संचालकों की बैठक दिनाँक को 11 बजे स्थानीय बिलासगुड़ी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) राजेंद्र जयसवाल, नगर पुलिस अधीक्षक, (सिविल लाइन) संदीप कुमार पटेल (आई.पी.एस.), नगर पुलिस अधीक्षक (कोतवाली) पूजा कुमार (आई.पी.एस.) एवं यातायात के उप पुलिस अधीक्षक श्री संजय साहू ने ली।

बुलेट राजाओं को बिलासपुर पुलिस ने दिया सपराइस,,मॉडिफाई साइलेंसर लगाकर फर्राटे भरने वाले हो जाए सावधान,,
http://thenewsmirror.co.in/bilaspur-police-gave-surprise-to-bullet-kings/

बैठक में पुलिस अधिकारियों द्वारा दुकान संचालकों को बताया गया कि किसी भी स्थिति में मॉडिफाई साइलेंसर का विक्रय ना किया जावे अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। उसी प्रकार कार व अन्य वाहनों पर ब्लैक फिल्म ना लगाने, गैरेज संचालकों को बुलेट के मोडिफाईल साइलेंसर लगवाने वाले वाहनों की सूचना पुलिस को देने,प्रेशर हार्न विक्रय ना करने हेतु चर्चा की गई। चर्चा के दौरान सभी बातों पर दुकान संचालको की सहमति बनी।
बैठक में लगभग शहर के 80 दुकान संचलक उपस्थित रहे जिन्हें अनुसार चर्चा व हिदायत दी गई साथ ही शहर में “निजात अभियान” व ” यातायात की पाठशाला” के सम्बंध में जागरूक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *