रोशन के घर घुस गया भालु,,,,फिर कुत्ते ने बचाई अपने मालिक की जान,,देखिए वीडियो,, सोशल मीडिया पर खूब हो रहा वायरल,,

कांकेर/ छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रोनमे जंगली जानवरो की दहशत आम बत है कभी यहां शेर चीते की धमक तो कभी भालू का आतंक रहता है इस ओर वन विभाग पुरी तरह उदासीन है। बिलासपुर के रतनपुर क्षेत्र मे भी जंगली जानवर सड़क पर घूमते दिखे है इंसानो को नुकसान पहुँचाने के साथ हि पालतू जनवलरों को अपना शिकार बना चुके है। वही कांकेर जिले के ग्रामीण इलाकों में जंगली जानवरों का आतंक आए दिन देखने को मिल रहा. ग्राम लाल माटवाड़ा में भालू लोगों के घरों में घुस रहा है. जिसे लेकर ग्रामीणों में काफी दहशत है. वहीं गांव में एक घर में भालू घुस गया था. पर वफादारी की मिसाल पेस करते हुए डेजी नाम की फीमेल डॉग ने भालू से घिरे अपने मालिक को बचाया नहीं तो अनहोनी हो सकती थी. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा.

ग्राम लाल माटवाड़ा में भालू रोशन साहू के घर घुस गया था. रोशन और भालू आमने-सामने हो गए थे. डेजी डाॅग खतरा भांप दोनों के बीच पहुंच गई और भौंकने लगी. डेजी तब तक वहां डटी रही जब तक भालू भाग नहीं गया. गांव के रूपेश कोर्राम ने बताया, जंगल से कुछ भालू गांव की बस्ती में आते रहते हैं. लोग काफी डरे हुए हैं.

50 घरों में आतंक मचा चुके हैं भालू

ग्रामीणों ने बताया किसी भी समय भालू लोगों के घरों में दरवाजा तोड़कर अंदर घुस जाते हैं. पटेल पारा बस्ती में 110 घर हैं, जिसमें से दो माह में भालू 50 घरों का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसकर गुड़, चावल, चना खाने के साथ तेल पी चुका है. सांस्कृतिक भवन का दरवाजा भी भालू तोड़ चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *