बिलासपुर/ हत्याकांड मामला,चरित्र शंका ने बना दिया हत्यारा,,

बिलासपुर/ हत्याकांड मामला,चरित्र शंका ने बना दिया हत्यारा,,

बिलासपुर/जिले के सरकंडा थाना इलाके में हुई हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है,इस पूरे मामले में प्रेम विवाह करने वाले मुकेश साहू ने चरित्र शंका पर अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया।


बता दें भरत चौक चिंगराजपारा में शिवचरण साहू के मकान में किराये में रहने वाले मुकेश साहू और उसकी पत्नि श्वेता कौशिक जो प्रेम विवाह किये थे, दिनांक 25.03.2024 को होली त्यौहार मनाने के बाद दोनों के बीच में सुबह करीब 2:00 बजे विवाद हुआ। पति-पत्नी के बीच का सामान्य विवाद मानकर पड़ोसियों ने नज़र अंदाज़ कर दिया। वही सुबह उनके मकान में ताला लगा था और चाबी वहीं रखी हुई थी। आशंका होने पर पड़ोसियों ने दरवाजा खोलकर देखा तो श्वेता कौशिक मृत हालात में बिस्तर पर पड़ी है और सिर में चोट के निशान नजर आए. जिसके बाद पड़ोसी ने घटना की जानकारी सरकंडा पुलिस को दी,वही मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकंडा पुलिस ने तत्काल इसकी जानकारी एसपी  रजनेश सिंह (भापुसे), अति. पुलिस अधीक्षक (शहर)  उमेश कश्यप एवं नगर पुलिस अधीक्षक सरकण्डा सिद्धार्थ बघेल को दी। अधिकारियों के आदेश के बाद घटना स्थल पहुंच पूछताछ करने पर श्वेता कौशिक के पति मुकेश साहू द्वारा हत्या किया जाना पता चला। जिसपर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा आरोपी को तत्काल धरपकड कर गिरफतार करने के निर्देश प्राप्त हुए।

जिसके परिपालन में थाना प्रभारी सरकंडा द्वारा तत्काल एक विशेष टीम तैयार कर आरोपी की लास्ट लोकेशन नागपुर के लिये टीम तैयार कर रवाना किया गया। साथ ही आरोपी के मोबाइल लोकेशन के आधार पर विशेष टीम द्वारा रेलवे सुरक्षा बल के सहयोग से कोरबा-यशवंतपुर एक्सप्रेस से मुकेश पकड़ा गया। आरोपी मुकेश साहू से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए, पत्नि पर चरित्र शंका करना पर दिनांक 26.03.2024 के भोर में विवाद होने पर मृतिका श्वेता कौशिक पर गुस्से में आकर टंगिया से मारकर हत्या करना स्वीकार किया। वही आरोपी को माननीय न्यायालय द्वारा न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।
आरोपी को पकड़ने में उपनिरीक्षक कृष्णा साहू, प्रधान आरक्षक प्रमोद सिंह, आरक्षक राकेश यादव, आरक्षक विकास यादव एवं आरक्षक रविशंकर यादव का विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *