बिलासपुर में खुलने जा रहा है सी मार्ट,, स्मार्ट सिटी एमडी कुणाल दुदावत और डीएफओ ने किया निरीक्षण,,,

बिलासपुर/प्रदेश में वैसे तो कई योजनाओं पर काम किया जा रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की एक नई पहल ग्रामीण अर्थव्यवस्था के विकास के लिए कारगर साबित होगी, इस योजना के तहत राज्य के गांवों में निर्मित उत्पादों के विपणन के लिए शहरों में संभाग स्तरीय सी-मार्ट के आधुनिक शोरूम खोले जा रहे है।

आपको बता दें  सी-मार्ट के शोरूम में स्वयं सहायता समूहों, बुनकरों, दस्तकारों और कुटीर उद्योगों द्वारा बनाए गए उत्पादों की बिक्री होगी,ग्रामीण अर्थव्यवस्था के तेजी से विकास के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गांवों के उत्पादों को शहर के बाजारों में पहुंचाने की पहल की है. इसके लिए मुख्यमंत्री बघेल ने संबंधित अधिकारियों को शहर में सी-मार्ट के आधुनिक शोरूम स्थापित करने के निर्देश दिए हैं, ताकि महिला स्वयं सहायता समूहों, शिल्पकारों, बुनकरों, कारीगरों और कुटीर उद्योगों द्वारा बनाए गए उत्पादों का उचित व्यावसायिक विपणन सुनिश्चित किया जा सके। संबंधित अधिकारियों को ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए उत्पादों के उचित प्रदर्शन के लिए सभी सुविधाओं से लैस आधुनिक शोरूम की तरह सी-मार्ट स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री बघेल ने उद्योग विभाग को इस संदर्भ में तत्काल दिशा-निर्देश जारी करने कहा था हैं।जिसके बाद पूरे राज्य में 5 सी मार्ट का संचालन होना है, जिसके तहत दुर्ग और जगदलपुर में सी मार्ट शुरू हो गया है। वही लोगों की मांग पर अब बिलासपुर में भी सी मार्ट का शुभारंभ होना है। बता दें शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्मार्ट रोड स्थित सी मार्ट का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे, जिसे देखते हुए गुरुवार को स्मार्ट सिटी के एमडी कुणाल दुदावत और वन विभाग के डीएफओ निरीक्षण करने सी मार्ट पहुंचे और तैयारी का जायजा लिया। बिलासपुर में सी मार्ट खुलने से जहा स्वा सहायता समूह के अलावा बुनकरों, दस्तकारों और कुटीर उद्योगों द्वारा बनाए गए उत्पादों की बिक्री होगी जिससे इन्हे व्यासाए करने एक नया फ्लेट फार्म मिलेगा तो वही शहर के लोगों को उचित दाम में छत्तीसगढ़ी वायजन और अन्य सामान कम दाम में मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *