(Video)जेल में बंद हत्या के आरोपियों ने वीडियो बना कर सोशल मीडिया में किया वायरल,,वीडियो में कहा जेल में करते है राज,,अंदर तुम्हारा बाप बैठा है।

Raipur: रायपुर के माना स्थित बाल सुधार गृह का एक वीडियो समाने आया है जिसने बाल सुधार गृह की पोल खोल दी है। बाल संप्रेक्षण गृह में नाबालिग अपराधियों को रखकर उन्हे सुधारने का प्रयास किया जाता है पर रायपुर के बाल सुधार गृह में लगता है की नाबालिगों को अपराध करने बढ़ावा दिया जा रहा है। वायरल हो रहे वीडियो मे नाबालिग आरोपी नशे की चीजें, लाइट, और पैसे दिखा रहे है और कह रहे है हम जेल में है और जेल में राज करते है। इतना ही नहीं ये आरोपी अश्लील शब्दो का प्रयोग कर कह रहा है, तिल्दा भाई को बोल देना तुम लोग का बाप बैठा है अंदर,बताया जा रहा है.ये नाबालिग आरोपी हत्या के मामले में बंद है। आखिर बाल संप्रेक्षण गृह में सारी सुविधाएं कौन उपलब्ध करा रहा है। आखिर किसकी शह पर हत्या के आरोपियों को घर जैसा ट्रीटमेंट मिल रहा है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो ऐसे अपराधी अपराध छोड़ने के बजाए बाहर निकल कर बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते है।

ये नाबालिग आरोपी बाल सुधार गृह में नशा भी करते है इतना ही नहीं वही से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में अपलोड भी किया है। वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में तीन लड़के दिखाई दे रहे हैं। ये वीडियो में कह रहे हैं कि, जेल में हैं हम जेल में ही और जेल में राज करते हैं। समझ लेना… तिल्दा वाले को बता देना… जेल में तुम्हारा बाप बैठा है। बता देना, अपन जल्द वापस आएगा। ये देखो लाइटर, मोबाइल और नशा । इसके साथ लड़के हाथों में 500 के नोटों को दिखा रहे हैं।

बाल गृह में सुधार या पैसे लेकर उपलब्ध कराई जा रही सुविधा?


सूत्रों बताते है की नाबालिगों को इस तरह के सेंटर्सबाल सुधार गृह में पैसे लेकर हर सुविधा गलत ढंग से दी जाती है। । ये पता चला है कि रुपए लेकर ये चीजें बाल गृह के ही कर्मचारी बच्चों के देते हैं। जो चांद पैसों के लिए नाबालिग अपराधियों को सिगरेट, बिड़ी, शराब और पैसे पहुंचा कर उन्हे ऐशो आराम उपलब्ध करा रहे है जिससे वो बाहर निकल कर बखौफ अपराध करेंगे और वापस बाल गृह में आकर चैन की निंद सोएंगे। और इन सबका जिम्मेदार इन्हे ऐसी सुविधा देने वाले होंगे।

अफसर कह रहे कार्रवाई की बात


मामला उजागर होने के बाद विभाग के अधिकारी अब मुंह छिपाते फिर रहे है। वही महिला बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी निशा मिश्रा ने कहा है कि इस पूरे प्रकरण की जांच करेंगे और जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों की मानें तो सोमवार को इस मामले में कुछ कर्मचारियों को नोटिस भी जारी किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *