बिलासपुर,,,आयोडेक्स, ईनो, ऑल आउट, ब्लैक हिट जैसे ब्रांड के डुप्लीकेट प्रोडक्ट बेचने वाला कमलेश मखीजा गिरफ्तार,,जप्त किए गए समान की कीमत करीब 1 लाख 60 हजार,,

बिलासपुर/ जिले में नकली सामान की बड़ी खेप जप्त करते हुए पुलिस ने दुकान संचालक को गिरफ्तार भी कर लिया है, जानकारी के मुताबिक व्यापार विहार स्थित नरेश ट्रेडिंग का संचालक नकली प्रोडक्ट बेचकर लोगों को चूना लगा रहा था,जिसकी जानकारी लगते ही पुलिस ने दबिश दी और व्यापार विहार में कई ब्रांड के नकली प्रोडक्ट बेचने वाले दुकान संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। ये पूरा मामला तारबाहर थाने का है।

बता दें कंपनी के प्रतिनिधि रोहित जयसवाल द्वारा अलग-अलग ब्रांड के डुप्लीकेट सामान बेचने की शिकायत पर एसीसीयू की टीम और तारबाहर पुलिस ने व्यापार विहार स्थित नरेश ट्रेडिंग सेंटर में रेड किया। जिसके बाद रेड के दौरान नरेश ट्रेडिंग के संचालक कमलेश माखीजा द्वारा आयोडेक्स, ईनो, ऑल आउट, ब्लैक हिट जैसे ब्रांड के डुप्लीकेट प्रोडक्ट बेचना पाया गया। ये डुप्लीकेट वस्तुओं स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होती है, साथ ही इससे असली कंपनी को भारी नुकसान होता है।

वही कार्यवाही के बाद सिंधी कॉलोनी निवासी कमलेश मखीजा के खिलाफ ट्रेडमार्क एवं पेटेंट उल्लंघन अधिनियम की धारा 103 104 105 और कॉपीराइट एक्ट की धारा 51, 63 के अंतर्गत तारबाहर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। कार्यवाही के दौरान पुलिस के हाथ नकली ईनो के 3000 पैकेट, ब्लैक हिट के 100, आयोडेक्स के 150, ऑल आउट के 500 प्रोडक्ट जप्त कर लिया है, जिसकी कीमत 1 लाख 60 हज़ार रुपए बताई जा रही है।

कब बेच रहा था नकली समान,कितने लोग खरीदे होंगे सामान?

शिकायत के बाद भले ही पुलिस ने कमलेश को गिरफ्तार का लिया है पर न जाने कब से कमलेश मखीजा लोगों को नकली समान बेचकर उनके जीवन को नुकसान पहुंचा रहा था, व्यापार विहार थोक मार्केट है जहां सैकड़ों लोग अपनी जरूरत का सामान खरीद ने आते है। लेकिन अपनी जेब भरने के लिए कमलेश ने उनका भरोसा तो तोड़ा ही साथ ही पता नही इन नकली प्रॉडक्ट में क्या भरकर बेच रहा था? बता दें जप्त किए गए डुप्लीकेट प्रोडक्ट असली प्रोडक्ट की तरह दिखते है लेकिन उसके अंदर नकली सामान भरा हुआ होता है। जो शरीर के लिए काफी हानिकारक होता है। लोग भरोसे में असली समान समझ कर ले जाते है, जिन्हे असली और नकली की पहचान नहीं होती और इस नकली सामने के सौदागर अमजनता को चुना लगाकर अपनी जेब भरते है पुलिस को भी अब चौकन्ना रहने की जरूरत है क्योंकि अब तो रोजमर्रा उपयोग होने वाले समान भी नकली बेचे जा रहे है। बहरहाल पुलिस को रेड के दौरान सफलता मिली और नकली प्रॉडक्ट को असली बता कर बेचने वाले दुकान संचालक को गिरफ्तार कर लिया इस कार्यवाही में ACCU प्रभारी धर्मेंद्र वैष्णव एवं तारबाहर प्रभारी के साथ उप निरीक्षक अजय वारे, ASI टोप्पो, प्रधान आरक्षक बलबीर सिंह, आरक्षक सरफराज खान, तरुण केशरवानी, निखिल राव, सूरज का योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *