सड़क चौड़ीकरण की जद में आई नामचीन लोगों की बाउंड्रीवॉल,, इंडियन ऑयल कार्पोरेशन, राजेंद्र सिंघानिया, डीडी बजाज, कबीर चड्डा के साथ कई लोगों का था कब्जा,,

बिलासपुर/ उसलापुरा मुख्य मार्ग में बढ़ते यातायात का दबाओ कम करने यहां सड़क  चौड़ीकरण किया जाना है जिससे लोगों को आवागमन में दिक्कत न हो। नगर निगम बिलासपुर के द्वारा उसलापुर स्टेशन से मंगला चौक तक सड़क निर्माण किया जाना है।

 बता दें नाली से अंदर 80 फीट चौड़ी जमीन पर बेजाकब्जा कर आलीशान बंगला और दुकान बना लिया गया है यहां पर बेजा कब्जा नर्मदा नगर से लेकर उसलापुर तक है। जिसे अब जल्द खाली करवाने कवायद शुरू कर दी है यहां सर्वे कर खसरा नंबर 1552 की जमीन का सीमांकन किया गया था, जिसके बाद अब जो भी सरकारी जमीन पर निर्माण कर मकान बनाए गए, उन्हें हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। हालांकि नगर निगम के सीमांकन में जितने भी मकान आए हैं उनके केवल बगीचा ही सड़क की जद में आ रहे हैं जिसे देखते हुए नगर निगम अब इन्हें हटाने की कार्रवाई शुरू कर रहा है।

जानकारी के मुताबिक लगभग 28 मकान और दुकानें इस सड़क के जद में आए हैं, जिन्हें 7 दिन पहले ही नगर निगम के द्वारा नोटिस जारी कर दिया गया था, लेकिन भूस्वामी द्वारा बाउंड्री वाल नहीं तोड़े जाने के बाद गुरुवार को नगर निगम के अमले ने लगभग 7 से 8 घरों के बाउंड्री वाल को ढहा दिया, साथ ही नाप जोख के बाद अतिक्रमणकारियों को वास्तविक स्थिति से अवगत कराया गया। इसके साथ ही 12ठेले एवं 6 बांस बल्ली से लगे झोपड़ियों को हटाया गया। इससे पहले भीं उसलापुरा रोड में बने हरी चटनी रेस्टोरेंट के ऊपर कार्यवाही की गई थी।



गौरतलब है कि नगर निगम यहां लगभग 80 फीट चौड़ी सड़क यह बनाई जनीभाई,जिसकी कुल लंबाई 900 मीटर है। इसे बनाने में करीब 6 करोड़ रुपए की लागत आएगी, जिसका काम जल्द शुरू किया जाना है । हालांकि नगर निगम की इस कार्यवाही के बाद अन्य भूस्वामियों ने भी अपने बाउंड्री वाल और गार्डन को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है, जिसके बाद जल्द ही यहां सड़क निर्माण का काम प्रारंभ हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *