उस्लापुर मुख्य मार्ग में जल्द होगी बड़ी कार्यवाही सोमवार को किया गया सीमांकन,,video

बिलासपुर/ बीते दिनों मिनोचा कॉलोनी में मुंगेली रोड मुख्यमार्ग के किनारे सरकारी जमीन पर बने अवैध दुकान पर  हुए कब्जे को हटाया थे, साथ ही करीब 27 बेजा कब्जाधारियों को नोटिस भी जारी किया गया था।


निगम की कार्रवाई के दौरान कारण सिंह ने अधिकारियों को बताया कि इस लाइन के सभी निर्माण बेजा कब्जा पर बने है। लिहाजा सभी को तोड़ा जाय जब अधिकारियों ने नक्शा निकलकर देखा तो उनके होश उड़ गए। यहां पर शहर के दो दर्जन से अधिक रसूखदारों ने सरकारी जमीन पर बेजा कब्जा कर आलीशान बंगला बना लिए है। यह पूरा एरिया मिनोचा कालोनी के नाम से जाना जाता है। किसी ने बंगले बना लिए तो किसी ने पेट्रोल पंप तक खोल लिया। वही कइयों ने तो आलीशान दुकानें बना लि है।

विडंबना तो ये है कि अरबों की सरकारी जमीन पर बेजाकब्जा होता रहा लेकिन कोई भी प्रशानिक अधिकारियों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया,  निगम के अधिकारी  भी मूक दर्शक बने रहे और निर्माण की अनुमति देते रहे। पर कुणाल दुदावत और वासु जैन के निर्देश पर शहर में लगातार कार्यवाही की जा रही है चाहे वो अतिक्रमण हो, बेजाकब्जा हो या फिर पार्किंग का गलत स्तेमाल, आपको बता दें नाली से अंदर 80 फीट चौड़ी जमीन पर बेजाकब्जा कर आलीशान बंगला और दुकान बना लिए। यहां पर बेजा कब्जा नर्मदा नगर से लेकर उसलापुर तक है। जिसे अब जल्द खाली करवाया जाएगा, वही नोटिस के बाद सोमवार को यहां सर्वे कर खसरा नंबर 1552 की जमीन का सीमांकन किया गया, जिसके बाद यहां करीब 80 फिट चौड़ी सड़क बनाई जाएगी, उसलापुरा मुख्य मार्ग में बढ़ते यातायात का दबाओ को कम करने यहां सड़क  चौड़ीकरण किया जाना है जिससे लोगों को आवागमन में दिक्कत न हो।

वही कुछ लोगों ने निगम की कार्यवाही को गलत बताते हुए कहा की जमीन की नाम चांदा मुनारा से करनी चाहिए, निगम के अधिकारी अपने हिसाब नापजोक कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *