मस्तूरी विधायक ने शहीद वीर नारायण सिंह की जयंती पर आदिवासी समाज को दी सामुदायिक भवन की सौगात,, साथ ही किया विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण

बिलासपुर/मस्तूरी विधायक ने गुरुवार को मस्तूरी क्षेत्र ग्राम बहतरा में शहीद वीर नारायण सिंह की जयंती पर आदिवासी समाज के सामुदायिक भवन का लोकार्पण कर शहीद वीर नारायण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की इस दौरान डॉ. बांधी ने छत्तीसगढ़ के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अमर शहीद वीरनारायण सिंह को नमन किया है।

बांधी ने वीर नारायण सिंह के मातृभूमि के लिए योगदान को याद करते हुए कहा है कि स्वतंत्रता के लिए अपना जीवन न्यौछावर कर देने वाले आदिवासी जन-नायक वीर नारायण सिंह छत्तीसगढ़ महतारी के सच्चे सपूत थे। मै उन्हें नमन करता हु
उन्होंने सन् 1856 के भीषण अकाल के दौरान गरीबों को भूख से बचाने के लिए अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ कठिन संघर्ष किया। उन्होंने सन् 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में छत्तीसगढ़ की जनता में देश भक्ति का संचार किया।

इसके बाद बहतरा में ही पटेल समाज के सामुदायिक भवन का भूमि पूजन कर पटेल समाज को सामुदायिक भवन की सौगात दी इस दौरान गांव में बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के लोग व भाजपा नेता शामिल रहे अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जैसे ही मस्तूरी विधायक ग्राम बहतरा पहुंचे आदिवासी समाज ने अपने पारंपरिक तरीके से उनका स्वागत किया और उन्हें लेकर सीधे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे जिसके बाद फीता काटकर मस्तूरी विधायक ने सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया और आदिवासी समाज की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी की इसके बाद एक अन्य कार्यक्रम में उन्होंने पटेल समाज के सामुदायिक भवन का भूमि पूजन किया इस दौरान बड़ी संख्या में पटेल समाज के लोग कार्यक्रम में उपस्थित रहे।


अपने वन टू वन कार्यक्रम के अनुसार मस्तूरी विधायक इसके बाद सीधे ग्राम गिधपूरी पहुंचे जहां उन्होंने सीसी रोड का भूमि पूजन किया इसके उपरांत ग्राम मचहा में उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक लेकर संगठनात्मक विषयों पर चर्चा की साथ ही ग्राम ओखर में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर संगठन के विषयों पर चर्चा की।


इस दौरान मस्तूरी विधायक सहित मंडल अध्यक्ष राज कुमार साहू,जनपद सदस्य शिव जगत, कंस जगत, परमानंद, श्याम सुंदर साहू, देवेंद्र पटेल, सरपंच बहतरा देव चरण यादव, मेला राम पटेल , द्रोण त्रिपाठी, मोहन पटेल समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण व सामाजिक कार्यकर्ता समेत भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *