नल जल मिशन के पैसे में प्रदेश सरकार ने किया गया भ्रष्टाचार व कुप्रबंधन के खिलाफ मस्तूरी में भाजपा का धरना प्रदर्शन,,प्रदेश सरकार चाहती है कि जनता को पानी तक नसीब ना हो- डॉ. बांधी

बिलासपुर/ मस्तूरी विधायक कृष्णमूर्ति बांधी लगातार क्षेत्र का दौरा कर आमजनता की होने वाली दिक्कतों की जानकारी खुद ले रहे है। वही अपने विधानसभा क्षेत्र में हमेशा से सक्रिय रहने वाले कृष्णमूर्ति बांधी का एक ही उद्देश्य है की उनके ऊपर भरोसा करने वाली जनता को हर संभव मदद मिल सके, वही नलजल मिशन को लेकर मस्तूरी में आयोजित एक दिवसीय विशाल धरना प्रदर्शन के दौरान कृष्णमूर्ति बांधी ने प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा की केन्द्र में बैठी नरेन्द्र मोदी की सरकार तो प्रदेश की जनता के लिए अच्छा चाह रहीहै और गरीब जनता के उत्थान के लिए अनेकों योजनाएं चला रही है लेकिन प्रदेश में बैठी भूपेश सरकार उन योजनाओं के लिए आये पैसा का बंदरबाट कर रही है। केन्द्र सरकार की जल जीवन मिशन योजना के तहत गांव गांव में हर घर में कनेक्शन देकर लोगों को स्वच्छ जल उपलब्ध कराने के लिए करोड़ रूपये प्रदेश सरकार को दिये है। लेकिन इस पुनित कार्य में भी प्रदेश सरकार ने जमकर भ्रष्टाचार किया है और लोगों को स्वच्छ जल से भी वंचित कर रखा है। प्रदेश की भूपेश सरकार चहती है कि लोगों स्वच्छ जल तक के लिए तरसे। नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश को जनता के लिए मकान, जल, स्वाचालय दिया। परन्तु प्रदेश सरकार ने उसको भी जनता तक नही पहुंचने दिया और भ्रष्टाचार कर जनता को सब से वंचित रखा है।

प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए डॉ. बांधी जमकर बरसे उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कंठ तक भ्रष्टचार में डूबी हुई है। प्रदेश सरकार तो यह चाहती है कि जनता को पानी तक नसीब ना हो। पानी तो हर जनता का अधिकार है। लेकिन जल जीवन मिशन के कार्यों को रोक दिया गया है। जिसके कारण मस्तूरी क्षेत्र की जनता त्राहिमाम त्राहिमाम कर रही है।

जल जीवन मिशन के कार्यों में प्रदेश सरकार के कुप्रंधन व भ्रष्टाचार के विरोध में भाजपा द्वारा मस्तूरी क्षेत्र में एक दिवसीय विशाल धरना प्रदर्शन कर प्रदेश की कांग्रेस सरकार को विधायक डॉ. बांधों ने जमकर कोसा। उन्होंने मस्तूरी क्षेत्र की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार चाहती है कि छत्तीसगढ़ की जनता को अपना खुद का पक्का मकान, स्वच्छ जल और घर में ही स्वचालय मिले इसके लिए मोदी सरकार ने दोनो हाथों प्रदेश सरकार को भरपूर पैसा दिया है। लेकिन प्रदेश में बैठी भूपेश सरकार उस पैसा में भी भ्रष्टाचार कर रही है और जनता को पानी तक के लिए तरसा रही है। दुषित पानी पीने से क्षेत्र में डायरिया तक फैल गया और कई लोगों बीमार हो गये। इसके लिए कौन जिम्मेदार है। मकान, स्वच्छ जल हमारा अधिकार है। लेकिन यह अधिकार घर बैठकर नहीं मिलने वाला है इसके लिए हमे अपनी आवाज बुलंद करनी पड़ेगी और सरकार पर दबाव बनाकर अधिकार को लेना पड़ेगा। डॉ. बांधी ने कहा कि यह लड़ाई केवल भाजपा की नहीं है। हम सबकी लड़ाई है और यह धरना प्रदर्शन प्रदेश सरकार को चेताने दबाब बनाने के लिए है कि स्वच्छ जल हम सबका अधिकार है और यह अधिकार हम लेकर रहेंगे। 1 इसके लिए हमको गांव से लेकर राजधानी तक अपनी आवाज को बुलंद करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *