धमतरी जिले मे बस स्टैंड के पीछे संचालित हो रही मिल बन सकती है आफत,,मिल से निकलने वाला धुआँ और डस्ट से लोग परेशन,,

धमतरी/ छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले मे कुछ मिलर्स लोगों के जान के साथ खिलवाड़ कर रहे है। आपको बता दें धमतरी  जिले मे करीब 150 से भी अधिक चावल मील समेत अन्य मील हैं। पर कुछ राइस मील बस स्टेण्ड के पीछे हि संचालित होती है। धमतरी जिले के बस स्टैंड मे सेकड़ो यात्री आते जाते है। साथ हि यह घनी आबादी वाला क्षेत्र भी है।

बस स्टैंड के पीछे हि दाल मीलों के साथ पूजा  राइस मील भी संचालित होती है। जिसका संचालक मोहन लालवानी है, सूत्र बताते है की यह मिल शासन के नियमो को ताख मे रखकर चलाई जा रही है। वही शहरीय क्षेत्र मे होने के करण मील से निकलने वाला डस्ट और धुए की वजह से यहां से आवागमन करने वाले लोग खासे परेशान है। अगर कोई व्यक्ति बस स्टैंड के पीछे के रास्ते पर कुछ देर रुक जाए तो उसका शरीर मील से निकलने वाले डस्ट और धूल से काला पड़ जाता है। शहरीय क्षेत्र मे एक साथ करीब 8 मिलों का संचालन लोगों के लिए घातक साबित हो सकता है। इसके बावजूद इस ओर कोई ध्यान देने वाला कोई नहीं है।

अगली कड़ी मे खुलेंगे कई राज

TNM न्यूज़ की टीम इस मामले की तह तक जाने सुराग जुटा रही है जिसके बाद अगली कड़ी मे मीलो के संचालन का खुलसा होगा, और इस विषय मे जिले के उच्च अधिकारियों के अलावा सरकार से भी सवाल किया जाएगा,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *