बिलासपुर,,बड़ा रेल हादसा,,पटरी से उतरी 12 बोगियां,,

बिलासपुर – दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अकलतरा रेलवे स्टेशन में यार्ड के पास आज दोपहर 3 बजे के लगभग बड़ा रेल हादसा हुआ है, जिसमें मालगाड़ी के खाली 12 बोगियां पटरी से उतरकर आस पास में जा पलटी है।

जिससे तीनो ही अप डाउन की लाइनें प्रभावित हो गई है। दुर्घटना के दौरान लोगों ने बताया कि मालगाड़ी के पहियों में ब्लास्ट होने लगे थे, वही मालगाड़ी की स्पीड भी तेज थी, जो एक एक कर इंजन से अलग होने लगे और इधर उधर गिरने लगे, इंजन 12 बोगियों को छोड़कर आगे बढ़ गई। जिससे खंबे, ओएचई लाइन सहित अन्य संसाधन क्षतिग्रस्त हो चुके है। घटना जानकारी मिलते ही डीआरएम सहित बचाव दल मौके पर पहुँच सुधार कार्य मे जुट गया है वही स्थानीय प्रशासन भी स्थिति को नियंत्रण में लेकर आवश्यक राहत कार्य मे जूट गया है। 

बता दें उड़ीसा और रायपुर हादसे के बाद यह एक और हादसा रेल यात्रियों के दिलों ने डर पैदा कर रहा है,क्योकि इसी तरह के एक हादसे में मालगाड़ी की चपेट में आने से ही यात्री गाड़िया भी दुर्घटनाग्रस्त हो सकती थी, जिसमें जनहानि का सामना करना पड़ता, वह गनीमत रही कि उस वक्त कोई दूसरी गाड़ी मालगाड़ी के चपेट में नही आई। फ़िलहाल सक्रियता से ट्रेक को सुधारने कार्य जारी है, वही जब तक लाइन क्लियर नही होती तब तक विभिन्न ट्रेनों को नियंत्रित और रद्द कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *