बिलासपुर/ युवक पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला,,

बिलासपुर/जिले के कोटा थाना इलाके में हत्या के प्रयास का ममला सामने आया है,जिसमे पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार का जेल भेज दिया है।

बात दें बिलासपुर पुलिस द्वारा लगातार आपराधिक तत्वों विरुद्ध कार्यवाही कर रही है इसी कड़ी में जिले के इस6 रजनेश सिंह के निर्देश पर हत्या करने का प्रयास करने वाले आरोपी के विरुद्ध त्वरित कार्यवाही करने निर्देशित किया गया था, जिसे देखते हुए ये कार्यवाही की गई।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को प्रार्थी कैलाश करेलिया कोटा थाना पहुंचा और घटना की जानकारी दी की पड़ोस के रहने वाले मसूर लाल करिहार का लड़का राकेश करिहार की शादी कार्यक्रम दिनांक 21.04.2024 से 23.04.2024 तक चल रहा था कि शादी के निमंत्रण में मसुर लाल करिहार के दामाद शान उर्फ निशांत लालपुरे व उसकी लड़की विनीता एवं अन्य रिश्तेदारी के लोग आए थे और मंगलवार दिनांक 23.04.2024 को मैं कोटा पेट्रोल पंप टंकी में साफ सफाई कर रहा था इसी बीच करीबन 9:30 बजे मेरा भाई मुझे फोन कर बताया कि मसुर लाल करिहार का दामाद शान उर्फ निशांत ललपुरे मेरे घर आकर मुझे चाकू मार दिया है, जिसके बाद वो हड़बाकर घर के लिए निकला और जाकर देखा तो भाई विकास करेलिया खून से लथपथ था।

वही जब मां ममता बाई करेलिया से घटना के बारे पूछा गया तो उसने बताया  की आज करीबन 9:00 बजे मसूर लाल करिहार के यहां विकाश करेलिया और बहन विनीता ललपूरे आपस में बातचीत कर रहे थे ।और बातचीत कर विकास करेलिया अपने घर वापस आ गया था,जिन्हे बात करते हुए शान ने उन्हे देख लिया था, और अपनी पत्नी के ऊपर शंका करते हुए पीड़ित के घर का गेट खोलकर  आंगन में आकर कहने लगा की मेरी पत्नी से क्यों बात कर रहे थे, आज तुम्हें जान से मार दूंगा और हत्या के नियत से विकास करेलिया के ऊपर अपने हाथ में रखकर धारदार हथियार से सीने में  हमला कर दिया जिससे पीड़ित का भाई खून से लतपथ हो गया इसी बीच  मां ममता बाई करेलिया जाकर बीच-बचाओ की तो उसे भी मारपीट कर शान उर्फ निशांत लालपुरे भाग गए।


इस मारपीट से  मां के दाहिने हाथ में चोट आई है, वही पीड़ित की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले को गंभीरता लिया और तत्काल उक्त आरोपी का पतासाजी कर घेराबंदी कर रेड कार्यवाही कि, आरोपी डाक बंगला पहाड़ी से भाग रहा था जिसे कोटा पुलिस एवं डायल 112 द्वारा घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया,नाम पता पूछने पर अपना नाम शान उर्फ निशांत ललपुरे पिता स्व.निर्मल उम्र 33 साल साकिन कासिमपारा तोरवा थाना तोरवा जिला बिलासपुर का रहने वाला बताया। जिसका तलाशी लेने पर उसके पेंट के बाजू कमर में एक धारदार हथियार चाकू छुपा कर रखा हुआ था मिला, जिसे बरामद कर  उक्त आरोपी को घटना के 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

एसपी ने सराहा

पुलिस अधीक्षक ने इस बेहतर और प्रभावी कार्यवाही के लिए ज़िले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर और ग्रामीण तथा अनुविभागीय पुलिस अधिकारी कोटा  नूपुर उपाध्याय थाना प्रभारी  रजनीश सिंह और स्टाफ़ की सराहना की है ।
गिरफ़्तार आरोपी आदतन अपराधी है पूर्व में भी उसके ऊपर हत्या समेत कई अपराध दर्ज हैं .असमाजिक तत्वों के लोगों के विरुद्ध कार्यवाही का उद्देश्य अपराधिक गतिविधि करने वाले व्यक्तियों पर अंकुश लगाना हैं।

उक्त संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी रजनीश सिंह, स.उ.नि.ओंकार बंजारे, प्र.आर.रविंद्र मिश्रा आरक्षक भोप साहू , डायल 112 से सोमेश्वर साहू का सराहनीय योगदान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *