खेल महोत्सव में क्रिकेट और टेबल टेनिस प्रतियोगिता का हुआ आयोजन,,

बिलासपुर/ 19 जनवरी 2023 को शासकीय उन्नत शिक्षा अध्ययन संस्थान, द्वारा बिलासपुर में आयोजित खेल महोत्सव का आगाज प्रातः 07:30 बजे टेबल टेनिस से प्रारंभ हुआ।पहले महाविद्यालय की प्राचार्य श्रीमती रमाकांत साहू ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर दोनों टीम को जीत के लिए शुभकामनाएं दी।

महिला वर्ग के टेबल टेनिस का खेल दर्शकों को खुब भाया, टेबल टेनिस महिला वर्ग के प्रथम मैच में शिवम निकेतन के गंगोत्री को सुंदरम निकेतन के उषा किरण से परास्त होना पड़ा। उषा किरण ने 20 मैच में जीत हासिल किया तो दूसरे मैच में सुंदरम के ही प्रियंका सिंह ने शिवम निकेतन के नंदनी को 2-0 से पछाड़ कर अपने निकेतन को फायनल के पायदान में प्रवेश दिलाया। टेबल टेनिस के तीसरे व चौथे मैच में मधुरम ने अपने प्रतिद्वंदी सत्यन निकेतन को हार का रास्ता दिखाया। मधुरम निकेतन से शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मनीषा पैकरा ने सत्यम के तापसी साहू को 2-0 से हराया वहीं मधुरम बीनू शुक्ला को मधुरम निकेतन के प्रियंका देवी महतो ने हराते हुए फायनल के लिए मधुरन का रास्ता तैयार किया।

इसी प्रकार टेबल टेनिस के युगल मैच मधुरम के सौरम सागर, उमेश कौशिक तथा शिवम के तेजेश्वर श्रीवास व कृपाल कुजुर के मध्य खेला गया जिसमें मधुरम ने 2-1 से बाजी मार लिया। खेल में आचार्य राजेश गौरहा और खेल प्रभारी करीम खान ने निर्णायक की भूमिका अदा कि।


वहीं द्वितीय पहर में लोकप्रिय खेल क्रिकेट का आयोजन किया गया, जिसमें पहला मुकाबला सुन्दरम् और शिवम निकेतन के मध्य हुआ। शिवम निकेतन पहले बल्लेबाजी करते हुए सुन्दरम को मात्र 36 रन का लक्ष्य दिया जिसे सुन्दरम निकेतन ने बिना किसी विकेट गवाए पूरा कर लिया। सुन्दरम की ओर से सागर उपाध्याय ने नाबाद 26 रन का पारी खेला तो दुसरे छोर से बल्लेबाजी कर रहे शुभम ने नाबाद 11 रन जोड़ा। इस मैच के मैन आफ द मैच सागर उपाध्याय को दिया गया। इसी प्रकार दूसरा मुकाबला सत्यम और मधुरम निकेतन के बीच हुआ जिसमें मधुरम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सौरभ सागर के अधिकतम 32 रनो के बदौलत टीम ने शानदार 99 रन बनाए जिसके जवाब में सत्यम निकतन मात्र 74 रनों में सिमट गयी। मैच के मैन आफ द मैच सौरभ सागर रहे।
उक्त दोनों ही मैचों मुख्य अम्पायर की कमान व्याम निर्देश सुनील राव और लेग अम्पायर की कमान अमित तिवारी ने संभाली।

खेल के दौरान महाविद्यालय के आचार्य डॉ.महालक्ष्मी सिंह, डॉ छाया शर्मा डॉ चन्दना पॉल, डॉ छाया शर्मा, डॉ ए. के. पोद्दार, डॉ रजनी (यादव, श्रीमती नीला चौधरी, डॉ रमणा राव डॉ सलीम जावेद, डॉ. संजय आयदे, डॉ. अजीता मिश्रा. प्रिती तिवारी, डॉ ए.के.पौद्दार, राजेश गौरहा, वंदना रोहिल्ला, अभिषेक शर्मा, रश्मि पाण्डेय, डॉ. गीता जायसवाल, डॉ डी.के.जैन, विद्याभूषण शर्मा, पवन पाण्डेय, आशा बनाफर निधि शर्मा, आदि आचार्य वृंद उपस्थित रहे ।उक्त जानकारी महाविद्यालय के खेल प्रभारी एंव खेल समन्वयक करीम खान ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *