भाजपा के घोषणा पत्र से प्रत्याशियों में हर्ष की लहर , डॉक्टर बांधी ने बताया किसान, महिला, युवा और गरीब हितैषी इस घोषणा पत्र के कारण प्रदेश में बन रही है भाजपा की सरकार

शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने आखिरकार अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। मस्तूरी विधानसभा भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने इसे मोदी की गारंटी बताते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र ने कांग्रेस नेताओं की नींद उड़ा दी है। इस घोषणा पत्र ने तो कांग्रेसी घोषणा पत्र का गर्दा उड़ा दिया। कांग्रेस की सरकार किसान हितैषी होने का दावा कर रही थी। बार-बार प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान 2800 की एमएसपी पर खरीदने की बात कह रही थी, लेकिन भाजपा ने तो किसान हित में कई कदम आगे फैसला लेते हुए छत्तीसगढ़ के किसानों से प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान, वह भी 3100 रुपए के मूल्य से खरीदने का वादा किया है । साथ ही इसकी राशि भी एक मुश्त देने की बात कही है।

मस्तूरी विधानसभा प्रत्याशी डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में गरीब, सर्वहारा वर्ग का ख्याल रखा गया है। किसानों के हित के साथ भूमिहीन मजदूरों को भी ₹10,000 देने का वादा किया गया है। विवाहित महिलाओं को सालाना ₹12000 देने की बात बीजेपी घोषणा पत्र में की गई है । इतना ही नहीं राज्य के गरीबों को अयोध्या में भगवान रामलला दर्शन योजना के तहत मुफ्त में यात्रा कराने की बात की गई है। भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में कृषि उन्नति योजना की शुरुआत करते हुए 21 क्विंटल प्रति एकड़ 3100 रु क्विंटल में खरीदने और इसका एक मुश्त भुगतान करने की बात कही गई है । साथ ही बताया गया कि वर्तमान में भी केंद्र की मोदी सरकार धान खरीदी में ₹2200 प्रति क्विंटल का योगदान दे रही है। राज्य में भाजपा सरकार बनने पर डबल इंजन की सरकार प्रति क्विंटल 3131 रुपए देगी। साथ ही बार दाने भी धान खरीदने से पहले ही उपलब्ध कराएगी।
तेंदूपत्ता संग्रहण 5500 प्रति मानक बोरा की जाएगी। एक बार फिर से राज्य में सरकार बनने पर चरण पादुका योजना शुरू करेंगे। तेंदूपत्ता संग्रहण करने वालों को भी 4500 रुपए का बोनस दिया जाएगा।
भाजपा की सरकार बनने पर महतारी वंदन योजना की शुरुआत करते हुए विवाहित महिलाओं को ₹12,000 सालाना दिया जाएगा। रानी दुर्गावती योजना के तहत बीपीएल के बच्ची के जन्म पर 1 लाख 50000 रुपए का आश्वासन प्रमाण पत्र देंगे जो उसे उसके वयस्क होने पर मिलेगा। महिलाओं को ₹500 में गैस का सिलेंडर दिया जाएगा। युवाओं के लिए एक लाख खाली पदों को 2 साल के भीतर समयबद्ध भरा जाएगा। पीएससी की परीक्षा में पारदर्शिता अपनाने की बात कही गई है। साथ ही घोटाले बाजो पर कार्रवाई की भी बात इस घोषणा पत्र में की गई है।
छत्तीसगढ़ उद्यम कांति योजना के तहत जो युवा नया उद्योग डालेंगे उन्हें 50% सब्सिडी के साथ ब्याज मुक्त भुगतान किया जाएगा। रायपुर में केंद्रीय भारत का इनोवेशन हब बनाया जाएगा, जिसमें 6 लाख से ज्यादा रोजगार मिलेंगे। कॉलेज आने-जाने के लिए डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के तहत मासिक ट्रैवल एलाउंस दिया जाएगा।
18 लाख प्रधानमंत्री आवास के घर बनाए जाएंगे । हर घर तक जल पहुंचने का काम तेज किया जाएगा। भूमिहीन खेतीहर मजदूरों को भी दीनदयाल उपाध्याय कृषि मजदूर योजना के तहत ₹10,000 सालाना दिए जाएंगे
प्रत्येक परिवार को आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख की मदद तो दी ही जाएगी, साथ ही 10 लाख तक का इलाज सीएम राहत कोष से किया जाएगा। किसी का भी ₹5 लाख से ऊपर खर्च होगा तो उसे मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद दी जाएगी।
राज्य में भाजपा की सरकार बनते ही 500 प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खोले जाएंगे, जिससे गरीबों को सस्ती और अच्छी दवाइयां मिल सके। हर संभाग में सिम्स और हर लोकसभा क्षेत्र में आईआईटी के तर्ज पर छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी बनाई जाएगी। रायपुर दुर्ग भिलाई को मिलाकर एससीआर बनाएंगे, इसमें जमीनों की कालाबाजारी नहीं होगी। छत्तीसगढ़ में निवेश को बढ़ावा देने की बात भी इस घोषणा पत्र में की गई है।

1000 किलोमीटर की शक्तिपीठ परियोजना की शुरुआत की जाएगी। छत्तीसगढ़ के पांच शक्तिपीठों को उत्तराखंड के चार धाम की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। छत्तीसगढ़ के गरीब लोगों को रामलला दर्शन कराई जाएगी। इसके लिए रामलला दर्शन योजना लाने की बात कही गई है।

इस घोषणा पत्र से उत्साहित मस्तूरी विधायक और भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने कहा कि भाजपा के 15 साल के शासन में भी इसी तरह की जन हितेषी योजनाएं प्रदेश में प्रभावी थी लेकिन भूपेश बघेल की सरकार ने इनमें से अधिकांश योजनाओं को बंद कर दिया। प्रदेश में 1300 करोड रुपए का गौठान घोटाला किया गया। ऑनलाइन सट्टा एप्प के जरिए भारी भ्रष्टाचार हुआ। शराब घोटाले की भी बात उन्होंने कही। प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार के चलते ही भुनेश्वर साहू के हथियारों पर कार्यवाही नहीं हो रही ।

चुनाव प्रचार के दौरान डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने कहा कि शुक्रवार को रायपुर में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर , प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की मौजूदगी में अमित शाह द्वारा संकल्प पत्र जारी होने के बाद पूरे प्रदेश में भाजपा प्रत्याशी ऊर्जा से लबरेज है। सत्ताधारी कांग्रेस जिस धान खरीदी को अपना ट्रम्प कार्ड मान रही थी उस पर भाजपा का संकल्प पत्र भारी पड़ने जा रहा है और एक बार फिर से प्रदेश में कमल खिलने की बात डॉक्टर बांधी ने कही है।

शुक्रवार को चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने मतदाताओं से भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र की घोषणा के संबंध में चर्चा की और उनसे एक बार फिर प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने का निवेदन किया। इस अवसर पर उनके साथ बड़ी संख्या में मंडल के पदाधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य नागरिक शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *