बिलासपुर,, झंडा फहराने को लेकर हुआ विवाद,,आपस में भिड़े नेता,,,देखिए वीडियो

रतनपुर/ एक तरफ जहां पूरा भारत देश राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पर देश भक्ति में लीन था तो वही दूसरी तरफ रतनपुर स्थित पूर्व माध्यमिक शाला नवागांव मोहदा में दो नेताओ ने शर्मसार कर देने वाली घटना को अंजाम दिया है, ये नेता गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण करने को लेकर बच्चों के सामने ही आपस में भिड़ गए,इस दौरान इन नेताओं ने बच्चों के सामने ही जमकर गाली-गलौज कर राष्ट्रीय पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में बखेड़ा खड़ा कर दिया,

आपको बता दें स्कूल में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान झंडा कौन फहरायेगा इस विवाद में जोन प्रभारी संतोष साहू और पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष महावीर साहू आपस में भीड़ गए और विवाद गाली-गलौज और हाथापाई तक जा पहुंचा, इन नेताओ को जरा भी शर्म नही आई की उनके सामने स्कूली बच्चे खड़े है, झंडा फहराने की होड़ में नेता जी, अपने संस्कारों को भूल बैठे।

राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पर जनप्रतिनिधि गणतंत्र दिवस पर इस तरह की हरकत बेहद ही निंदनीय है। बता दें महावीर साहू विकास समिति का अध्यक्ष भी है, जो सरपंच द्वारा झंडा फहराया जाने की वकालत कर रहे थे, लेकिन संतोष साहू खुद झंडा फहराना चाहते थे। हालात यह हो गया कि उद्घोषक ने डर के मारे उद्घोषणा करने से भी इनकार करते हुए माइक प्राचार्य को थमा दिया जिन्होंने मध्य मार्ग निकालते हुए अतिथियों के बजाय स्कूल के बच्चों द्वारा ध्वज फहरवाया । जैसे तैसे कार्यकर्म को निपटाया गया पर झंडा फहराने को लेकर इस तरह की ओछी हरकत से बच्चों पर क्या असर पड़ेगा ये सोचने वाली बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *