बिलासपुर/ धोखेबाज पति,, अपनी ही बीवी को लगा दिया लाखों का चूना,,,

बिलासपुर/ वैसे तो आपने धोखाधड़ी और ऑनलाइन ठगी की अनेकों खबर पढ़ी होगी पर आज हम आपको ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे है जिसने अपनी ही बीवी को लाखों का चूना लगा दिया, आपको बता दें बिलासपुर में रहने वाले शंकर गुप्ता ने अपनी पत्नी के नाम से बैंक से लोन ले लिया,पर इस बात की खबर उसकी पत्नी को थी, सिविल लाइन टीआई परिवेश तिवारी ने बताया कि, तारबाहर क्षेत्र के विद्यानगर में रहने वाली रत्ना गुप्ता की शादी 2012 में शंकर गुप्ता से हुई थी। शादी के दो साल बाद उन्हें पता चला कि उसके पति का दूसरी महिला से संबंध है। इस पर दोनों के बीच विवाद होने लगा। जिसके बाद 2018 में महिला दिल्ली चली गई। तब से महिला वहीं रह रही है। उन्होंने 2021 में एक्सिस बैंक के गुरुग्राम शाखा में लोन के लिए आवेदन किया। बैंक ने उनके आवेदन को निरस्त कर दिया।

पूछताछ में पता चला कि उनके नाम पर बिलासपुर के आईसीआईसीआई बैंक व्यापार विहार शाखा में 12 लाख रुपए का लोन है। इसमें मुख्य आवेदक उनके पति शंकरलाल गुप्ता (46) हैं। इसकी जानकारी होने पर उन्होंने बैंक को ई-मेल के माध्यम से शिकायत की। इस पर बैंक की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। फिर महिला स्वयं बैंक पहुंची।

उन्होंने बैंक अधिकारियों से लोन संबंधी दस्तावेज मांगे। इस पर बैंक अधिकारियों ने पति-पत्नी की मौजूदगी में ही लोन के दस्तावेज देने की बात कहकर उन्हें लौटा दिया। एक साल पहले उन्होंने इसकी शिकायत एसपी ऑफिस में की। महिला की शिकायत पर पुलिस ने जांच के बाद आरोपी पति पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।आरोपी ने पत्नी के फर्जी सिग्नेचर से बैंक से लोन लिए था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *