शीमर्स क्लब का संचालक गिरफ्तार,,कल्ब की आड़ में चला रहा था ऑनलाइन सट्टे का व्यापार

रायपुर/ प्रदेश की राजधानी रायपुर में शीमर्स क्लब  में बेखौफ ऑनलाइन सट्टा संचालित करने वालों पर एक बार फिर से पुलिस कार्यवाही की  है बता दें  पुलिस ने रायपुर के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सटोरियोंके खिलाफ कार्रवाई की है, जिसमें पंडरी थाना क्षेत्र के शिमर्स क्लब के संचालक नितिन मोटवानी और सागर जैन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी नितिन शिमर्स क्लब की आड़ में ऑनलाइन सट्टा संचालित करता था. महादेव और अन्ना रेड्डी की दिल्ली में ब्रांच भी चलवाता था. वहीं दूसरा सिविल लाइन थाना क्षेत्र में आरोपी कॉलेज के पास सट्टा का संचालन करता था. आरोपियों के पास से पुलिस ने मोबाइल फोन और करोड़ों रूपये के ऑनलाइन सट्टे का हिसाब-किताब जब्त किया गया है.

जानकारी के अनुसार एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम को मुखबीर सूचना से मिली कि थाना पंडरी थाना क्षेत्रांतर्गत व्ही.आई.पी स्टेट पाम बिलाजियो, शंकर नगर रोड पेट्रोल पंप के सामने एक व्यक्ति ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा का संचालन कर रहा हैै. जिसपर पुलिस की संयुक्त टीम उक्त स्थान जाकर बताये हुलिये के व्यक्ति को चिन्हांकित कर पकड़ लिया, और पूछताछ में उसने अपना नाम नितिन मोटवानी निवासी रायपुर का होना बताया.आरोपी नितिन मोटवानी शिमर्स क्लब  का संचालक है और क्लब की आड़  में ऑनलाइन सट्टा का अवैध कारोबार शिमर्स कल्ब  से संचालित करता था, वही शिमर्स कल्ब के संचालक आरोपी नितिन मोटवाली के पास रखे मोबाइल फोन को पुलिस ने चेक किया तो उसमें डायमण्ड नामक आई.डी. से ऑनलाइन सट्टा संचालित करना पाया गया. जिसके बाद शिमर्स कल्ब के संचालक आरोपी नितिन मोटवानी से सट्टा संचालन के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि वह युसुफ पोट्टी निवासी मौदहापारा नामक व्यक्ति जो महादेव एप ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा का संचालन करता है उससे आई.डी. लेकर शिमर्स कल्ब सट्टा में संचालन कर रहा था और युसुफ पोट्टी हेड  जो अपने अन्य साथी अजय जैन, सानू, करण, दीपक, नवीन बत्रा और फैजू के साथ मिलकर अलग-अलग जिलो एवं राज्यों में महादेव एप ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा के सींडिकेट का संचालन करता है.
वही पुलिस ने शिमर्स कल्ब के संचालक नितिन मोटवानी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक मोबाइल फोन कीमत लगभग 20,000 रूपये और करोड़ों रूपये के ऑनलाइन सट्टे का हिसाब-किताब जब्त किया है. पंडरी थाने में अपराध क्रमांक 243/23 धारा 4(क) जुआ एक्ट और छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 की धारा 06 एवं 07 का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही की गई है.

इसी प्रकार एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और सिविल लाइन पुलिस की संयुक्त टीम ने छ.ग. कॉलेज के पास महादेव एप के माध्यम से ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा संचालित करते आरोपी सागर जैन को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से सट्टा संचालन में प्रयुक्त मोबाइल फोन, नगदी रकम 12,000 रूपये और करोड़ों रूपये के ऑनलाइन सट्टे का हिसाब-किताब जब्त किया गया है. सिविल लाइन थाने में आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 364/23 धारा छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 की धारा 07 एवं 08 का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी के विरूद्ध कार्रवाई किया गया है.

पूछताछ में आरोपी सागर जैन ने बताया कि अपने साथी युसुफ पोट्टी, अजय जैन, सानू, करण, नवीन बत्रा और फैजू के साथ मिलकर अलग-अलग जिलो और राज्यों में महादेव एप के माध्यम से ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा के सींडिकेट का संचालन करता है.

दोनों आरोपियों से जब्त मोबाइल फोन में ऑनलाइन सट्टा संचालन के करोड़ों रूपये का लेन-देन परिलक्षित हुआ है. जिसकी जानकारी एकत्र कर होल्ड कराने की कार्रवाई की जा रही है. वहीं मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *