16 लाख परिवारों से कांग्रेस ने छीना उनके मकान का हक, डाक्टर बांधी,,पदयात्रा के दुसरे चरण में आज खैरा से निकली पदयात्रा,,

बिलासपुर।सोमवार को मोर आवास मोर अधिकार के अन्तर्गत मस्तूरी विधानसभा के जयरामनगर गतौरा मंडल के ग्राम खैरा से मोर आवास मोर अधिकार यात्रा का शुभारंभ माता चौरा से आशिर्वाद प्राप्त कर क्षेत्रीय विधायक डाक्टर बांधी ने शुरू की जिसमे मुख्य वक्ता मस्तूरी विधायक डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी किसान मोर्चा प्रदेश पदाधिकारी बी पी सिंह, सहित मण्डल महामंत्री श्याम पटेल, आशीष बाकरे रहे।

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लोक जनकल्याणकारी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना को प्रदेश में रोके रखने लिए छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार बताते हुए विधायक डाक्टर बांधी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत छ.ग. को 16 लाख घर बनाने हेतु राशि भेजी परंतु भुपेश सरकार ने 16 लाख घर केंद्र को वापस कर दिया।यह जानने के बाद ग्रामीणों में प्रदेश की भुपेश सरकार के प्रति काफी आक्रोश है। । इसके अलावा केन्द्र की योजनाओं जैसे उज्जवला योजना, जीवन ज्योती बीमा योजना,फसल बीमा योजना, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण, सौर सुजला योजना के अलावा और भी अनेक योजनाओं को डॉ बांधी ने प्रमुखता से ग्रामीणों के समक्ष रखी और कहा कि इन योजनाओ के क्रियान्वयन में भी प्रदेश सरकार कैसे विफल हो रही है


मोर आवास मोर अधिकार रोक के रखने पर बीपी सिंह ने कहा कि सचमुच में खाने के लिए भोजन जितनी जरूरी है उतनी ही जरूरी भरी बरसात और कड़ाके की ठंड हो या चिलमिलाती गर्मी इन सब से सुरक्षा के लिए सर पर एक छत का होना नितांत आवश्यक है ,जिसे कांग्रेस की भूपेश बघेल के द्वारा सिर्फ इसलिए रोका जा रहा है कि उसमें प्रधानमंत्री आवास लिखा होगा । यह कैसी राजनीति है जो जनता की दुख पीड़ा से उन्हें कोई सरोकार नहीं है। छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस को एक मौका जरूर दिया है पर उस मौके को कांग्रेसियों ने सिर्फ गरिबो का हाय (आह) बटोरने में गुजार दी । पदयात्रा के दौरान मस्तूरी विधायक डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी योजना से वंचित परिवार से मिले एवं उन्हें आश्वस्त किया गया कि अंधेरा छटेगा कमल खिलेगा।

आज पदयात्रा मस्तूरी के ग्राम खैरा पाराघाट खुडूभाटा भनेशर होते हुऐ बेलटुकरी पहुंची जहां पदयात्रा का समापन हुआइस दौरान मस्तूरी विधायक समेत किसान मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी बी पी सिंह विनोद शर्मा, राजेंद्र राठौर, दुर्गा पटेल, आशीष बाकरे, विजय अंचल, श्यामलाल पटेल, राधेश्याम मिश्रा, पवन श्रीवास विक्रम यादव, संतोष मिश्रा ,अंकित मिश्रा, लोकनाथ बंजारे ,प्रेमलाल टंडन, सुरेश बंजारे ,मना राम टंडन, नरेंद्र शांडिल्य, रामनिवास साहू ,धर्मेंद्र कोसले, रीना खांडेकर, राजेंद्र कश्यप, रमेश पांडे, किरण मिश्रा, शंकर साहू, भास्कर पटेल, अजय सिंह, परदेसी जगत, मोहन यादव, गंगा राम साहू, अंजोरी सिदार कमलेश प्रधान ,छोटे लाल साहू, पितांबर साहू, ललित पाल, अच्छे राम साहू, ,समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *